Subscribe Us

Narendra Modi: 'मैं 9 जून को शपथ लूंगा?

 


संसदीय दल के नेता  Narendra Modi ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के दौरान कहा, "मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम अपने अगले कार्यकाल में उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।" 18वीं लोकसभा ताजा और युवा ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करती है।


Narendra Modi: एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। उनके निमंत्रण के बाद, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम भाषण दिया। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों की तरह, लोगों ने इस बार भी हमें सरकार बनाने का मौका दिया है। हमारे देश के लोगों को एक बार फिर निराशा नहीं झेलनी पड़ेगी। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके दस साल के कार्यकाल में भारत वैश्विक विश्वबंधु के रूप में उभरा है। अब इसका पूरा लाभ देखने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कई संकट, संघर्ष और प्राकृतिक आपदाएँ हो रही हैं। हम भारतीय भाग्यशाली हैं कि बड़े-बड़े संकटों के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है और हमें अपनी प्रगति के लिए अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिलती है।


एक बार फिर जनता ने एनडीए को सेवा का मौका दिया है। Narendra Modi


 Narendra Modi
ने अपने भाषण में कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के बाद यह पहला चुनाव है। जनता ने एनडीए सरकार को तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है। मैं देश के नागरिकों से वादा करता हूं कि पिछले दो कार्यकालों में जिस गति से देश ने विकास किया है, हर उद्योग में बदलाव देखने को मिल रहा है और 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है।


Narendra Modi: मैं जल्द ही मंत्रिपरिषद की सूची पेश करूंगा।

नरेंद्र मोदी के अनुसार, मुझे राष्ट्रपति का फोन आया है जिसमें उन्होंने मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए कहा है और मुझे आगामी शपथ ग्रहण समारोह के बारे में जानकारी दी है। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि 9 तारीख की शाम को राष्ट्रपति सहज महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपति को मंत्रिपरिषद के नामों की सूची सौंपेंगे, जबकि राष्ट्रपति भवन शेष मुद्दों पर काम करेगा। उसके बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा।


Narendra Modiमैं जल्द ही मंत्रिपरिषद की सूची सौंपूंगा।

Narendra Modi के अनुसार, मुझे राष्ट्रपति की ओर से एक कॉल आया, जिसमें मुझे पीएम उम्मीदवार के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए कहा गया और मुझे आगामी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बारे में बताया गया। राष्ट्रपति 9 तारीख की शाम को सहज महसूस करेंगे, मैंने उन्हें आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपति को मंत्रिपरिषद के नामों की सूची सौंपेंगे, जबकि राष्ट्रपति भवन शेष मुद्दों पर काम करेगा। उसके बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा।


रविवार रात को हमारी सरकार बनेगी। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मीडिया से बात करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री बनने के लिए नामित किया है। नरेंद्र मोदी के अनुसार, 18वीं लोकसभा 2047 में देश की आजादी की 100वीं वर्षगांठ मनाने से पहले उन लक्ष्यों को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।


इसे भी पढ़ें: - Kangana Ranaut: ने थप्पड़ कांड पर दिया रिएक्शन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.